भारतीय नौसेना अकादमी, एज्हिमाला में कारगिल विजय दिवस समारोह का आयोजन

भारतीय नौसेना अकादमी, एज्हिमाला में कारगिल विजय दिवस समारोह का आयोजन

26 जुलाई 2019 को भारतीय नौसेना अकादमी के प्रेरणा स्थल - युद्ध स्मारक में कारगिल विजय दिवस के 20वें वर्ष को मनाने के लिए एक माल्यार्पण समारोह का आयोजन किया गया। वाइस एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी, एवीएसएम, एनएम, कमांडेंट भारतीय नौसेना अकादमी और एज्हिमला स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारियों ने 1999 में कारगिल में पाकिस्तानी घुसपैठियों को सफलतापूर्वक भगाने वाले साहसी सैनिकों और एयरमेन के बलिदान के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा।

दिन के समारोह के भाग के रूप में, एज्हिमला स्टेशन द्वारा शाम को पय्यान्नुर रेलवे स्टेशन से अकादमी तक एक वॉकथन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अधिकारियों, नाविकों, और असैनिकों ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ भाग लिया। इस कार्यक्रम को वाइस एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी, एवीएसएम, एनएम, कमांडेंट, भारतीय नौसेना अकादमी ने हरी झंडी दी।

समारोह के अतिरिक्त, 27 जुलाई 2019 (शनिवार) को सुबह 1000 बजे से शाम 1600 बजे तक भारतीय नौसेना अकादमी आम जनता के लिए खोली जाएगी। वे लोग जिनके पास सरकार द्वारा जारी एक मान्य फोटो पहचान पत्र हो अकादमी के पय्यान्नुर गेट से इस दिन अकादमी में पधार सकते हैं।

28 जुलाई 2019 को शाम 1700 बजे से आम जनता के लिए गांधी पार्क, पय्यान्नुर में प्रतिष्ठित भारतीय नौसेना अकादमी बैंड अपना प्रदर्शन करेगा। इस प्रदर्शन में मार्शल और लोकप्रिय धुनें मिलेजुले रूप से बजाई जाएंगी जिससे कि देशभक्ति का माहौल उत्पन्न होगा और देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

कन्नूर साइकलिंग क्लब द्वारा कन्नूर से "बी विद आवर सोल्जर्स" विषय वाला साइकलिंग अभियान 28 जुलाई 2019 को भारतीय नौसेना अकादमी पहुँचेगा। यह अभियान कारगिल विजय दिवस के समारोह के बाद आयोजित किया जाएगा। इस अभियान दल के अंतिम चरण में एज्हिमला स्टेशन से उत्साही साइकल चालाक इनके साथ शामिल हो जाएंगे।

  • https://indiannavy.nic.in/
  • https://indiannavy.nic.in/
  • https://indiannavy.nic.in/
  • https://indiannavy.nic.in/
  • https://indiannavy.nic.in/
Back to Top