मैटरियल प्रमुख (सी ओ एम )

वाइस एडमिरल किरण देशमुख ए वी एस एम , वी एस एम

Chief of Materiel (COM)

वाइस एडमिरल किरण देशमुख ने 01 जनवरी 24 को मटेरियल के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला। उन्हें 31 मार्च 1986 को भारतीय नौसेना में एक इंजीनियर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

फ्लैग ऑफिसर ने अपनी 37 वर्षों की विशिष्ट और शानदार सेवा के दौरान विभिन्न चुनौतीपूर्ण नियुक्तियाँ की हैं। उनकी जलपोत नियुक्तियों में रणवीर, दिल्ली और आईएनएस तबर जैसे अग्रिम पंक्ति के युद्धपोतों पर कार्यकाल शामिल है।

एडमिरल के पास जहाज उत्पादन निदेशालय, एनएचक्यू में कार्मिक और समुद्री इंजीनियरिंग, परीक्षण एजेंसियों, मटेरियल संगठन, नौसेना डॉकयार्ड और एचक्यूईएनसी में कमांड स्टाफ में काम करने का अनुभव है।

फ्लैग रैंक प्राप्त करने पर उन्हें नौसेना मुख्यालय में मटेरियल (डॉकयार्ड और रिफिट्स) के सहायक प्रमुख और मटेरियल (आधुनिकीकरण) के सहायक प्रमुख के प्रतिष्ठित कर्तव्य सौंपे गए और उसके बाद एचक्यूईएनसी में मुख्य कर्मचारी अधिकारी (तकनीकी) के रूप में नियुक्त किया गया, जहां से उन्हें नियुक्त किया गया। नौसेना डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम के एडमिरल अधीक्षक। नौसेना डॉकयार्ड के एडमिरल अधीक्षक के रूप में उनका कार्यकाल पूरा होने पर उन्हें वाइस एडमिरल के पद पर पदोन्नत किया गया और विशाखापत्तनम में नौसेना परियोजनाओं के महानिदेशक के रूप में नियुक्त किया गया और उसके बाद नौसेना मुख्यालय में नियंत्रक युद्धपोत उत्पादन और अधिग्रहण के रूप में नियुक्त किया गया।

वह अपनी विशिष्ट सेवा के लिए विशिष्ट सेवा पदक और अति विशिष्ट सेवा पदक के प्राप्तकर्ता हैं।

Back to Top