भा.नौ.पो. रणवीर चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा

पूर्वी नौसेना कमान के तहत पूर्वी बेड़े के भारतीय नौसेना पोत रणवीर 29 जुलाई 24 को एक ऑपरेशनल तैनाती के हिस्से के रूप में चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा। जहाज का बांग्लादेश नौसेना द्वारा हार्दिक स्वागत किया गया। जहाज की यात्रा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, सुश्री शेख हसीना की भारत की राजकीय यात्रा के तुरंत बाद आती है, जो 21 - 22 जून 24 को हुई थी।

यात्रा के दौरान, भारतीय और बांग्लादेश नौसेना के कर्मी विषय विशेषज्ञ विनिमय (एस.एम.ई.ई.), क्रॉस-डेक यात्राओं, सामुदायिक आउटरीच और मैत्रीपूर्ण खेल मुकाबलों सहित व्यावसायिक बातचीत की एक विस्तृत श्रृंखला में भाग लेंगे, जिसका उद्देश्य दोनों नौसेनाओं और राष्ट्रों के बीच मौजूदा आपसी सहयोग और समुद्री संबंधों को और मजबूत करना है।

बंदरगाह चरण की समाप्ति पर, भा.नौ.पो. रणवीर बांग्लादेश नौसेना के जहाजों के साथ एक समुद्री साझेदारी अभ्यास (एम.पी.एक्स.) / पी.ए.एस.एस.ई.एक्स. में भाग लेगा।

यात्रा के माध्यम से दोनों देशों के बीच मजबूत दोस्ती, सहयोग और साथ ही सरकार की 'क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास' (एस.ए.जी.ए.आर.) पर ध्यान केंद्रित करने के साथ की गई श्रृंखला की गतिविधियों और जुड़ाव के माध्यम से मजबूत अंतरसंचालनीयता को और मजबूत किया जाएगा।

भा.नौ.पो. रणवीर एक राजपूत श्रेणी का गाइडेड मिसाइल विध्वंसक है जिसे अत्याधुनिक हथियारों और सेंसर से अपग्रेड किया गया है, जिनमें से अधिकांश स्वदेशी हैं, जो आत्मनिर्भरता पर भारतीय नौसेना के दृढ़ ध्यान को दोहराते हैं।

  • भा.नौ.पो. रणवीर चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा
  • भा.नौ.पो. रणवीर चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा
  • भा.नौ.पो. रणवीर चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा
  • भा.नौ.पो. रणवीर चटगाँव, बांग्लादेश पहुँचा
Back to Top