एनसीएस दिल्ली में सुविधाओं का उद्घाटन

श्रीमती कला हरि कुमार, अध्यक्षा, नौसेना कल्याण और स्वास्थ्य संघ (एनडब्ल्यूडब्ल्यूए) ने 15 फरवरी 2024 को वाइस एडमिरल गुरचरण सिंह, कंट्रोलर पर्सनेल सर्विसेज, कमोडोर एडविन जोथी राजन, कमोडोर (नेवल एजुकेशन) II, वरिष्ठ अधिकारियों, स्कूल स्टाफ और बच्चों की उपस्थिति में नौसेना बाल स्कूल दिल्ली में सुधारित कंप्यूटर लैब और सम्मेलन कक्ष के साथ-साथ विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों के लिए एक नई लिफ्ट का उद्घाटन किया।

सीनियर कक्षाओं के लिए डिज़ाइन की गई 'परम', कंप्यूटर लैब जिसमें 40 छात्रों को समायोजित करने की क्षमता है, अत्याधुनिक फर्नीचर, सीखने के चार्ट और उन्नत हार्डवेयर से सुसज्जित है। 'मंत्रणा' सम्मेलन कक्ष, जिसमें सभी नौसैनिक स्कूलों को जोड़ने की व्यवस्था है, शिक्षक विकास कार्यक्रमों और बच्चों के बीच ऑनलाइन शैक्षिक बातचीत को सुगम बनाएगी। नवीनतम उद्घाटित लिफ्ट विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों के लिए स्कूल की सभी सुविधाओं तक पहुँचने में आसानी प्रदान करेगी, स्कूल के समग्र और समावेशी शिक्षा प्रदान करने की भावना के अनुरूप।

एनडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्षा ने स्कूल लाइब्रेरी का भी दौरा किया और उभरते लेखकों से बातचीत की। ब्री बुक्स पब्लिकेशन्स द्वारा प्रकाशित पुस्तकों के लेखक 28 छात्रों ने अपनी पुस्तकें प्रदर्शित की और अपने साहित्यिक अनुभव साझा किए। उन्होंने बच्चों को अपनी प्रतिभा को निरंतर पोषित करने के लिए प्रोत्साहित किया और जीवन की चुनौतियों का सामना करने की तैयारी करने की सलाह दी। एनडब्ल्यूडब्ल्यूए की अध्यक्षा ने एनसीएस दिल्ली में सुविधाओं में सुधार के प्रयासों की भी सराहना की, जो राष्ट्र निर्माण में अत्यधिक योगदान देने वाली जगह है।

  • एनसीएस दिल्ली में सुविधाओं का उद्घाटन
  • एनसीएस दिल्ली में सुविधाओं का उद्घाटन
  • एनसीएस दिल्ली में सुविधाओं का उद्घाटन
Back to Top