पूर्वी नौसेना कमान द्वारा विशाखापत्तनम में कोविड-19 के लिए क्वारंटाइन सुविधा की स्थापना

पूर्वी नौसेना कमान द्वारा विशाखापत्तनम में कोविड-19 के लिए क्वारंटाइन सुविधा की स्थापना

कोविड-19 के प्रसार के विरुद्ध राष्ट्र की लड़ाई में सहायता के लिए, पूर्वी नौसेना कमान ने कोविड-19 प्रभावित देशों से बाहर निकाले जा रहे भारतीय नागरिकों के लिए पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) में भा नौ पो विश्वकर्मा पर क्वारंटाइन शिविर स्थापित किया है। एहतियात के तौर पर, निकाले गए लोगों को चौदह दिन क्वारंटाइन में रखा जाएगा। ईएनसी राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों और जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करते हुए सुनिश्चित कर रही है कि निकाले गए सभी लोगों की पर्याप्त निवारक देखभाल की जाती हो और वायरस के प्रसार को रोका जाए।

इस क्वारंटाइन शिविर में सभी उपयुक्त सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं के साथ लगभग 200 लोगों को ठहराने की सुविधा मौजूद है। शिविर में निकाले गए लोगों की करीब से जांच की जाएगी जिससे उनकी समाज से दूरी को सुनिश्चित किया जा सके और नौसेना के कर्मचारियों और ईएनसी के चिकित्सकों की एक टीम भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉलों के अनुसार उनकी चिकित्सा जांच करेगी।

भारत सरकार सभी ज़रूरी कदम उठा रही है ताकि हम कोविड 19 वायरस के बढ़ते प्रकोप से उत्पन्न होने वाली चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए तैयार रहें। भारत के लोगों के सक्रिय समर्थन से, हम अपने देश में वायरस के प्रसार को रोकने में सफल हुए हैं।

Back to Top