वाइस एडमिरल किरण मणिकराव देशमुख, वीएसएम ने डायरेक्टर जनरल नेवल प्रोजेक्ट्स, विशाखापत्तनम का कार्यभार संभाला

वाइस एडमिरल किरण मणिकराव देशमुख, वीएसएम ने डायरेक्टर जनरल नेवल प्रोजेक्ट्स, विशाखापत्तनम का कार्यभार संभाला

17 जनवरी, 2020 को आयोजित औपचारिक समारोह के दौरान, वाइस एडमिरल के रैंक पर पदोन्नति प्राप्त करते हुए वाइस एडमिरल किरण मणिकराव देशमुख, वीएसएम ने डायरेक्टर जनरल नेवल प्रोजेक्ट्स, विशाखापत्तनम के रूप में कार्यभार संभाला। एडमिरल नेवल डॉकयार्ड, विशाखापत्तनम के संचालनकर्ता थे।

वीजेटीआई, मुंबई विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र, वाइस एडमिरल किरण देशमुख को 31 मार्च, 1986 को भारतीय नौसेना में इंजीनियर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री प्राप्त की है और वे डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। ध्वजाधिकारी ने परिचालानात्मक, कर्मचारी और डॉकयार्ड सहित भारतीय नौसेना में अलग-अलग महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। उनकी प्रमुख तटीय नियुक्तियों में नौसेना मुख्यालय, नई दिल्ली में पोत निर्माण के प्रिंसिपल डायरेक्टर, जनरल मैनेजर (रीफिट) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (प्रोडक्शन), और नेवल डॉकयार्ड विशाखापत्तनम, कमांड इंजीनियर ऑफिसर, ईएनसी में असिस्टेंट जनरल मैनेजर (क्वालिटी, लैब और मानव संसाधन) शामिल हैं। उनकी समुद्री नियुक्तियों में फ्रंटलाइन फ्रिगेट, भा नौ पो तबर पर इंजीनियर ऑफिसर का पद शामिल है।

एडमिरल ने अपनी प्रतिष्ठित सेवा के लिए विशिष्ट सेवा मेडल (वीएसएम) प्राप्त किया है। एडमिरल सुपरिटेंडेंट, नेवल डॉकयार्ड के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, उन्होंने चीफ स्टफ ऑफिसर (टेक्निकल), एचक्यूईएनसी, और एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (नौसेना), नई दिल्ली में असिस्टेंट चीफ ऑफ मटेरियल (डाकयार्ड और रीफिट) के रूप में कार्य किया।

  • वाइस एडमिरल किरण मणिकराव देशमुख, वीएसएम ने डायरेक्टर जनरल नेवल प्रोजेक्ट्स, विशाखापत्तनम का कार्यभार संभाला
Back to Top